" न्यूज़ चैनल वालों को दीवार में चुनवा देना चाहिए "

Tuesday, April 6, 2010

बात अभी अभी की है । एक न्यूज़ चैनल पर अभी खबर आई की दंतेवाडा में नक्सलियों ने CRPF के 55 जवान मार दिए हैं । फिर इस खबर पर विश्लेषण शुरू हुआ । गृह मंत्री चिदंबरम का बयान सुना । कुछेक मंत्रियों , जानकारों के बयान आये । इसी बीच उसी चैनल का एक अत्यंत मूर्ख और सूअर टाइप संवाददाता चैनल पर आकर बकने लगा । उसकी एक भी लाइन सुनकर ये नहीं लग रहा था कि उसको नक्सलियों या ऑपरेशन ग्रीन हंट के बारे में कुछ भी पता है । बस मुंह फाड़ कर रिरियाने लगा । तभी किसी बुद्धिमान आदमी ने पूर्व डीजीपी श्री प्रकाश सिंह जी से फ़ोन पर बात शुरू की । पर उस महान आत्मा से ये भी नहीं सहा गया और बदतमीज़ ने उनसे ये कहकर कि "समय" की कमी के कारण आपसे यहीं बात ख़तम करता हूँ और धन्यवाद कहकर बात ख़तम कर दी । 5 मिनट बाद "प्रियंका के ठुमके" नाम का एक भौंडा सा प्रोग्राम, एक भौंडी सी , अभद्र , मूर्ख , अनपढ़ और भद्दी बातें करने वाली बदतमीज़ महिला ने प्रारंभ कर दिया । मतलब नक्सलियों द्वारा मारे गए वो 55 जवान, चिदंबरम, प्रकाश सिंह और अन्य जानकर लोग पागल हैं क्या? यार कम से कम जो खबर आम आदमी के जीवन से कोई ताल्लुक नहीं रखती उसे तो मत दिखाओ वो भी ऐसे मौके पर ।
एक बुद्धिमान आदमी अपनी बात पूरी भी नहीं कर पता है और आप एक नचनिया गवनिया वाला प्रोग्राम शुरू कर देते हैं । दूसरी तरफ वो संवाददाता सीधे गृहमंत्री और ऑपरेशन के डीजीपी को दोषी ठहराकर बडबडा रहा है । अरे *****! क्या बोल रहे हो, क्या बोलना है, क्या नहीं बोलना है? कुछ भी सोच नहीं रहे हो । अगर नहीं मालूम है तो केवल खबर सुना दो, उसमे काहे अपनी ग्रैजुअशन् छांटने लगते हो ।
हे भगवन !! इनको तुम अब उठा ही लो, अन्यथा मैं ही कुछ कर बैठूंगा !!

5 comments:

  1. ये आधुनिक टेलीविजन मीडिया है.
    जिसने भारत को मटियामेट करने का ठेका ले रक्खा है. 24X7 समाचार का लाइसेंस लेकर ज्यादतर समय उलजलूल फूहड़ कार्यक्रम पडोसते रहते हैं.

    कुछ छद्म सेकुलर और कुछ विदेशी गठजोर से ये नियंत्रित और निर्देशित किये जा रहे हैं. राष्ट्र अभिमान की बातें इनके आगे पुराने मनोरंजन के सामान हैं.

    ReplyDelete
  2. @ सुलभ जी:
    पर कभी तो कोई बुद्धिमानी और सार्थक पत्रकारिता सम्बन्धी बात हो......हमेशा वही दो कौड़ी की बातें ।

    ReplyDelete
  3. bilkul sahi bol rahe ..ye aajkal ka media bilkul dikhawa hai..paisa kamane ka dhandha hai..

    ReplyDelete
  4. Great done shishir,, really Awasome

    ReplyDelete

Comment To Karo.....

 
FREE BLOGGER TEMPLATE BY DESIGNER BLOGS